साल की शुरुआत के पहले ही दुनिया में जन्मे इतने बच्चे… - Breaking News | Hindi News | India Hindi News

Breaking

Breaking  News | Hindi News | India Hindi News

AB Star News : Hindi news (हिंदी समाचार) Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment. पढ़ें ताजा समाचार देश और दुनिया से, जाने व्यापार, बॉलीवुड, खेल और राजनीति के ख़बरें

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, January 3, 2020

साल की शुरुआत के पहले ही दुनिया में जन्मे इतने बच्चे…

दुनिया भर में नए साल का स्वागत बहुत ही धूमधाम से किया गया। लोगों ने अपने अपने अंदाज में नए साल 2020 का स्वागत किया।

दुनिया भर में नए साल का स्वागत बहुत ही धूमधाम से किया गया। लोगों ने अपने अपने अंदाज में नए साल 2020 का स्वागत किया। तो वहीं नए साल के पहले ही दिन पूरी दुनिया में 3 लाख 92 हजार 078 बच्चों ने जन्म लिया जिसमें से भारत में 67,385 बच्चों का जन्म हुआ हैं। 
Image result for साल की शुरुआत के पहले ही दुनिया में जन्मे इतने बच्चे...
आपको बता दें कि हर साल नए साल की शुरुआत के पहले दिन संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) जनवरी में दुनियाभर में नए साल में पैदा हुए बच्चों के जन्म का जश्न मनाया जाता है। साथ ही यूनिसेफ के निदेशक हेनरिटा एच. फोर का कहना हैं कि नया साल एक नई उम्मीद और नई आशाओं की शुरुआत लेकर आता हैं।
वहीं जानकारी के मुताबिक 2020 में सबसे पहले बच्चे का जन्म फिजी में हुआ तो वहीं 1 जनवरी में बच्चों के जन्म के मामले में आखिरी नंबर अमेरिका का रहा। 
 साल की शुरुआत के पहले ही दुनिया में जन्मे इतने बच्चे...
अगर बात कि जाए भारत कि तो यहां 2019 के मुताबिक बच्चों के जन्म की संख्या में कमी आई हैं। जहां बीते साल 1 जनवरी 2019  को दुनियाभर में 3,95,000 बच्चों ने जन्म लिया था और भारत में बच्चों की संख्या 70,000 थी। लेकिन साल 2020 में इस आंकड़े में बदलाव होते हुए  1 जनवरी 2020 को दुनिया भर में 3 लाख 92 हजार 078 बच्चों ने जन्म लिया जिसमें से भारत में 67,385 बच्चों का जन्म हुआ हैं। Read more

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad