हर उम्र के साथ अपना प्रभाव डालते है ग्रह…. - Breaking News | Hindi News | India Hindi News

Breaking

Breaking  News | Hindi News | India Hindi News

AB Star News : Hindi news (हिंदी समाचार) Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment. पढ़ें ताजा समाचार देश और दुनिया से, जाने व्यापार, बॉलीवुड, खेल और राजनीति के ख़बरें

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 23, 2020

हर उम्र के साथ अपना प्रभाव डालते है ग्रह….

आप सब ने कुंडली, ग्रहों के बारे में सुना ही होगा। लेकिन क्या आपको पता है। ये ग्रह सीधा आपकी कुंडली पर असर डालते है।

आप सब ने कुंडली, ग्रहों के बारे में सुना ही होगा। लेकिन क्या आपको पता है। ये ग्रह सीधा आपकी कुंडली पर असर डालते है। तो इस चीज को फायदा आजकल के फर्जी ज्योतिष उठाते है। जिस कारण इस बात का कोई मायना नहीं रह गया है। बता दें कि ग्रहों की संख्या 9 होती है। तो वहीं वर्तमान में टी.वी., समाचार पत्र मोबाइल पर भी लोगों को रोज का राशिफल मिल जाता है। तो वहीं दूसरी तरफ बाजार में बैठे हुए ज्योतिषाचार्यों के भी शिकार बनने लगे हैं। जिस वजह से पुराने समय की विद्या का अपमान हो रहा है। साथ ही इस विद्या का खिलवाड़ भी हो रहा है।
Related image

चलिए हम आपको मौलिक ग्रहों की विशेषताओं से अवगत करा देते है।

बृहस्पति

सबसे पहले हम बात करते है शुभ ग्रह बृहस्पति की। मनुष्य के जीवन में बृहस्पति को सोलहवां साल माना गया है। यह समय वो है जब ग्रह आपके ऊपर प्रभाव डालता है। ये आयु में बच्चा यहां तो सुधर जाता है या बिगड़ जाता है। इसके साथ इसी आयु में ही शिक्षा और संस्कार ग्रहण किए जाते हैं।

कुंडली में बृहस्पति

16 साल की उम्र में व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति चौथे भाग में होते है। साथ ही ये उम्र ज्यादा से ज्यादा सफल होने की होती है।

22वें साल

सूर्य देव को व्यक्ति की उम्र में 22वां साल दिया गया है। तो वहीं अगर आपकी कुडंली में सूर्य की दया है तो अपके जीवन में सफलता मिलना निश्चित हैं।

24वें साल

चंद्रमा को व्यक्ति की उम्र में 24वां साल दिया गया है। तो वहीं अगर आपकी कुडंली में चंद्रमा की दया है तो आपको अपनी माता का जमकर प्यार मिलेगा। Read more



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad